परफेक्ट नेल पॉलिश खरीदना चाहते हैं तो काम आ सकते हैं ये टिप्स

By Independent Mail | Last Updated: Apr 5 2019 12:22AM
परफेक्ट नेल पॉलिश खरीदना चाहते हैं तो काम आ सकते हैं ये टिप्स

फेस के लिए जैसे मेकअप है वैसे ही हाथों के लिए नेल पॉलिश है। नाखूनों की सुंदरता बढ़ाने और हाथों को और खूबसूरत दिखाने के लिए लड़कियां नेल पॉलिश लगाती हैं। हालांकि, नेलपेंट को खरीदते समय भी कुछ बातों का ध्यान रखना काफी जरूरी है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो आपके हाथ खूबसूरत दिखने की जगह अजीब दिख सकते हैं।

स्किन टोन्स 

आपके हाथों कि स्किन टोन कैसी है यह जानन नेल कलर के चुनाव के लिए काफी अहम है। उदाहरण के लिए फेयर स्किन वालों पर सबसे ज्यादा लाइट कलर की नेल पॉलिश सूट करती है। सांवली स्किन वाले न्यूड शेड, ऑरेंज-रेड, पिंक, लाइट ब्लू जैसे कलर लगा सकते हैं। वहीं डार्क स्किन टोन वाले हाथों पर ब्राइट कलर बेहद खूबसूरत लगते हैं। 

सीजन 

सीजन के हिसाब से भी नेल कलर को चुना जाता है। विंटर में डार्क कलर की नेल पॉलिश लें, क्योंकि आपके कपड़े भी ज्यादातर इसी टोन के होते हैं। वहीं स्प्रिंग में पेस्टल कलर और समर में ब्राइट कलर की नेल पॉलिश को चुनें।

ओकेजन 

आप किस ओकेजन का हिस्सा बन रहे हैं, नेल पॉलिश चुनते वक्त इसका जरूर ध्यान रखें। उदाहरण के लिए दुख के समय में हाथों पर ब्राइट कलर की नेल पॉलिश लगाकर जाना अच्छा नहीं लगेगा। इसी तरह काले रंगी की नेल पॉलिश भी हर ओकेजन पर नहीं चल सकती। वहीं शादी में ब्राइट या स्पार्कल वाली नेल पॉलिश चुनना बेस्ट ऑप्शन रहेगा।

मेकअप 

अगर आप किसी खास इवेंट के लिए नेल पॉलिश खरीद रही हैं तो कलर चुनते वक्त अपनी ड्रेस के कलर के साथ ही मेकअप में यूज की जाने वाली टोन का भी ध्यान रखें। उदाहरण के लिए अगर आपने बोल्ड मेकअप को चुना है तो नेल के लिए भी आप बोल्ड कलर चुनें। 

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved