सिंपल मेकअप नहीं, चेहरे के इन हिस्सों को हाइलाइट से बनाएं

By Independent Mail | Last Updated: Aug 17 2018 10:18PM
सिंपल मेकअप नहीं, चेहरे के इन हिस्सों को हाइलाइट से बनाएं

कहीं जाना हो तो फंक्शन के हिसाब से मेकअप करना जरूरी होता है। पार्टी और शादी जैसे मौको पर डार्क को आउटिंग के लिए लाइट मेकअप ज्यादा पसंद किया जाता है। यह मेकअप को कलर बूस्ट देता है, जिससे फेस कट ऊभारने लगते हैं। इसके जरिए फेस बोन्स को सही शेप भी दी जा सकती है। इसके लिए यह जानकारी होना बहुत जरूरी है कि चेहरे के किन हिस्सों को हाइलाइट किया जाए ताकि मेकअप की सही ग्रेस आ सके।

1. गाल

मेकअप में चीकबोन्स को ज्यादा अहमियत दी जाती है। इस हिस्सो को होठों के पास के लेकर कान तक एक लाइन में हाइलाइट लगाएं। अब इसके ऊपर हाइलाइटर का इस्तेमाल करें।

2. आंखें

आंखें चेहरे का सबसे ज्यादा आकर्षित हिस्सा है। आप अपनी खूबसूरती को और भी ज्यादा बढ़ाने के लिए हाइलाइटर का सहारा ले सकते हैं। आंखों के दो हिस्सों पर हाइलाइटर का इस्तेमाल किया जा सकता है। आंखों के बीच और ईनर कॉर्नर पर हाइलाइटर लगाएं। आप आईशैडों लगाने के बाद भी इसे अप्लाई कर सकते हैं।

3. नाक

मोटी नाक को पतला दिखाने के लिए हाइलाइटर सबसे बेहतर विकल्प है। नाक के टिप पर हाइलाइटर अप्लाई करने से शेप बेहतर हो जाती है।

4. लिप्स

होंठ को पॉउटी लुक देने के लिए इनके बीच हाइलाइटर लगाएं। इसके बाद अपनी पसंद का लिप शेड होंठों पर अप्लाई करें।

5. आईब्रो बोन

आंखों को ओर भी ज्यादा आकर्षित बनाने के लिए पैंसिल के अलावा इसके नीचे हाइलाइटर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप आइब्रो की आर्क को लिफ्ट कर सकते हैं।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved