राजनाथ मजबूर नेता, लखनऊ से जीतने के काबिल नहीं: यशवंत सिन्हा

By Independent Mail | Last Updated: May 2 2019 8:14AM
राजनाथ मजबूर नेता, लखनऊ से जीतने के काबिल नहीं: यशवंत सिन्हा

एजेंसी, लखनऊ। पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिंहा ने बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर निशाना साधा। उन्होंने राजनाथ को मजबूर नेता बताया। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि वह लखनऊ से जीत के काबिल हैं। यशवंत सिन्हा गठबंधन प्रत्याशी पूनम सिन्हा के लिए प्रचार करने लखनऊ पहुंचे। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में वह लखनऊ से भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा, व्यक्तिगत तौर पर मेरा राजनाथ सिंह से मधुर संबंध है। वह दो बार अध्यक्ष भी रहे। उप्र के मुख्यमंत्री और केंद्र में अटल सरकार में भी मंत्री रहे। लेकिन आज गृहमंत्री होकर भी वह सरकार में मजबूर नेता हैं। मुझे नहीं लगता कि वे लखनऊ से जीत के काबिल हैं। उन्होंने कहा, आज मोदी के अलावा भी कई मुद्दे हैं जिनका चुनावों में जिक्र नहीं हो रहा है।

चुनाव में नहीं हाे रहा नोटबंदी का जिक्र

सिन्हा ने कहा कि आज नोटबंदी का जिक्र नहीं हो रहा। तीन साल पहले की गई नोटबंदी देश का सबसे बड़ा घोटाला है। जीएसटी से अर्थव्यवस्था चौपट हो गई। आज रोजगार नहीं है। सिन्हा ने आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी के घोटाले में सरकार और पार्टी के लोग शामिल थे। अगर केंद्र में नई सरकार आती है तो उसे इस घोटाले की जांच करवानी चाहिए। यशवंत सिन्हा ने यह भी आरोप लगाया कि सरकार गलत आंकड़े पेश कर रही है। कोई भी आंकड़ा सही नहीं है। नई सरकार आने पर इन सभी आंकड़ों को फिर से ठीक करना होगा। सिन्हा ने कहा कि आज चीन का नाम कोई नहीं ले रहा है।

पाकिस्तान से हाे रही है हमारी तुलना

सिन्हा ने कहा, आज कहा जा रहा है कि परमाणु बम दिवाली के लिए नहीं रखे हैं। हमारी तुलना पाकिस्तान से हो रही है। जबकि अटल सरकार में हमारी कोशिश थी कि हम चीन से मुकाबला करें। लेकिन इस सरकार में पाकिस्तान से मुकाबला हो रहा है। यशवंत सिन्हा ने चुनाव आयोग पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, चुनाव आयोग का मतलब इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया नहीं, इलेक्शन कमीशन ऑफ मोदी हो गया है। साध्वी प्रज्ञा पर उन्होंने कहा कि यह देश के लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। भाजपा ने एक आतंक के आरोपी को टिकट देकर गलत नजीर पेश की है।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved