वीकेंड पर लंबे ट्रिप की बजाय दिल्ली के आसपास बसी इन रोमांचक जगहों की सोचें

By Independent Mail | Last Updated: Apr 4 2019 7:37PM
वीकेंड पर लंबे ट्रिप की बजाय दिल्ली के आसपास बसी इन रोमांचक जगहों की सोचें
  1. दिल्ली के आसपास कुछ ऐसी जगहें हैं जहां वीकेंड में जाकर रिफ़्रेश हुआ जा सकता है। शॉर्ट ट्रिप की प्लानिंग आप फैमिली के साथ कर सकते हैं जो आपके लिए ही नहीं उनके लिए भी अच्छी आउटिंग होती है। इन डेस्टिनेशन तक पहुंचने के रास्ते में छोटे-मोटे ढाबे भी मिलेंगे। वहीं अगर हाइवे का रूट लेते हैं तो यहां आपको कुछ अच्छे रेस्तरां मिलेंगे। जो ट्रिप ही नहीं आपकी मेमोरी को भी बनाते हैं यादगार।
  2. नूंह: दिल्ली से दूरी 87 किलोमीटर: नूंह एक ऐतिहासिक शहर है, जो दिल्ली अलवर राजमार्ग पर स्थित है। इस प्राचीन शहर में आप 14वीं शताब्दी की खूबसूरत झलकियों से रूबरू हो सकते हैं। यहां देखने के लिए मौजूद हैं कुछ ऐतिहासिक संरचनाएं, मस्जिद और बहादुर खान नाहर की कब्र। इन इमारतों की वास्तुकला और रेड सैंडस्टोन पर की गई नक्काशी अद्भुत है। प्राकृतिक जलाशय और शिव जी का प्राचीन मंदिर इस जगह के खास आकर्षण हैं।
  3. कुचेसर: दिल्ली से दूरी  83 किलोमीटर : बुलन्दशहर ज़िला में स्थित कुचेसर फ़ोर्ट या मड फ़ोर्ट आकर्षण का केंद्र है।
  4. सोहना: दिल्ली से दूरी 64 किलोमीटर: हरियाणा का यह खूबसूरत हरा-भरा शहर, सोहना अरावली पर्वत की तलहटी में स्थित है। यहां आप बोटिंग का मजा ले सकते हैं साथ ही फिशिंग के भी। दोस्तों और फैमिली के साथ एन्जॉय करने के लिए ये जगह है बेस्ट। 
image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved