युवा खिलाड़ी वरिष्ठ खिलाड़ियों को कड़ी चुनौती दे रहे

By Independent Mail | Last Updated: Mar 14 2019 12:34AM
युवा खिलाड़ी वरिष्ठ खिलाड़ियों को कड़ी चुनौती दे रहे

वर्ष 2010 बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले प्रणीत ने कहा

एजेंसी, एंजलबर्ग (स्विट्जरलैंड)। भारतीय बैडमिंटन स्टार बी. साई प्रणीत का मानना है कि मौजूदा समय में युवा खिलाड़ी सीनियर खिलाड़ियों को कड़ी चुनौती दे रहे हैं और उनके इस शानदार प्रदर्शन के चलते सीनियर खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रीय खिताब भी जीतना मुश्किल हो गया है। प्रणीत और पारुपल्ली कश्यप सहित कई भारतीय खिलाड़ी स्विस ओपन-2019 में हिस्सा लेने के लिए यहां मौजूद हैं। दोनों भारतीय खिलाड़ियों ने 10 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित माउंट टिटलीस पर एक प्रदर्शन मैच भी खेला। जून में आगामी बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप को प्रमोट करने के लिए स्विस बैडमिंटन संघ के सहयोग से स्विस टूरिज्म द्वारा यह प्रदर्शनी मैच आयोजित किया गया था। प्रदर्शनी मैच के बाद उन्होंने विश्व चैंपियनशिप की तैयारियों को लेकर मीडिया से बात की।

भारत में बैडमिंटन का बहुत विकास हुआ

प्रणीत ने कहा कि युवा खिलाड़ियों ने अच्छी तरह से खुद को तैयार किया है और उनका फिटनेस स्तर भी अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के बराबर है। प्रणीत ने कहा, मुझे लगता है कि इन दिनों राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीतना मुश्किल हो गया है क्योंकि यहां पर कई जूनियर सहित कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो बहुत शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। कुल मिलाकर भारत में बैडमिंटन का बहुत विकास हुआ है।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) की सराहना की

प्रणीत ने खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस खेल को जमीनी स्तर पर बढ़ावा देने के लिए बाई काफी सकारात्मक चीजें कर रहा है। उन्होंने कहा, भारतीय बैडमिंटन संघ सही रास्ते पर है। इस खेल को जमीनी स्तर पर बढ़ावा देने के लिए यह अच्छा काम कर रहा है, खिलाड़ियों का लगातार समर्थन कर रहा है तथा उनकी सभी जरूरतों का भी ध्यान रख रहा है।

हम विश्व चैंपियनशिप में भी स्वर्ण जीतेंगे

प्रणीत ने कहा, एक बैडमिंटन देश होने के नाते हम इस खेल में एक वास्तविक महाशक्ति बनने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और यह कोशिश आगे भी जारी रहनी चाहिए क्योंकि बहुत सारे युवा खिलाड़ी ढेर सारी प्रतिभाओं के साथ आगे आ रहे हैं। अब वह दिन दूर नहीं जब हम विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतेंगे।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved