बोल्ट का आॅस्ट्रेलियाई क्लब से फुटबाल खेलने का सपना टूटा

By Independent Mail | Last Updated: Nov 2 2018 11:28PM
बोल्ट का आॅस्ट्रेलियाई क्लब से फुटबाल खेलने का सपना टूटा

एजेंसी, सिडनी। स्टार धावक उसेन बोल्ट का आॅस्ट्रेलिया के सेंट्रल कोस्ट मराइनर्स की ओर से पेशेवर फुटबाॅलर के तौर पर खेलने का सपना टूट गया, क्योंकि अनुबंध की बातचीत असफल होने के बाद उनकी ट्रायल अवधि भी खत्म हो गई। आठ बार का यह ओलंपिक चैम्पियन अगस्त में यहां आया था और तब से वह बचपन के फुटबालर बनने के सपने को साकार करने के लिये ए-लीग टीम के साथ जुड़ने की कोशिश में जुटा था। इस 32 वर्षीय सुपरस्टार ने सत्र से पूर्व मैत्री मैचों में दो गोल भी दागे थे, जिससे सभी की निगाहें उनके करार पर लगी थीं। लेकिन उनकी काबिलियत पर सवाल उठाए गए और क्लब ने उन्हें केवल 21 लाख डॉलर की पेशकश की, जिसके बाद उनके प्रबंधन ने इस करार को व्यावहारिक बनाने के लिए बाहरी प्रायोजक जुटाने की मांग की।

करार करना संभव नहीं था

मराइनर्स ने बयान में कहा कि जैसा कि पहले बताया गया था कि क्लब और बोल्ट के प्रतिनिधि रिकी सिम्स बातचीत कर रहे थे कि वाणिज्यिक समाधान के लिए बाहरी प्रायोजक ढूंढा जाए ताकि यह सभी पक्षों के मुफीद रहे। उन्होंने कहा कि कई संभावित भागीदारों के बावजूद बोल्ट और सेंट्रल कोस्ट मराइनर्स ने पाया कि दोनों के बीच यह करार संभव नहीं हो पाएगा। बोल्ट ने पिछले साल एथलेटिक्स से संन्यास ले लिया था और इस 100 मीटर के विश्व रिकाॅर्डधारी ने जर्मनी, दक्षिण अफ्रीका और नार्वे में क्लबों से जुड़ने का प्रयास किया था।

मराइनर्स का शुक्रिया किया अदा

बोल्ट ने मराइनर्स को मौका मुहैया कराने के लिए शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि मैं सेंट्रल कोस्ट मराइनर्स के मालिकों, प्रबंधन, स्टाफ, खिलाड़ियों और प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, जिन्होंने क्लब में इस दौरान मेरा स्वागत किया। अभी बोल्ट मेलबर्न में हैं और वह जल्द ही अपनी पूर्व व्यवसायिक प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए यूरोप रवाना होंगे।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved