अर्जुन अवॉर्ड के लिए बुमराह, शमी, जडेजा और पूनम का नाम

By Independent Mail | Last Updated: Apr 28 2019 10:30AM
अर्जुन अवॉर्ड के लिए बुमराह, शमी, जडेजा और पूनम का नाम

एजेंसी, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा और पूनम यादव का नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए प्रस्तावित किया है। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा चुनी गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने यहां महाप्रबंधक (क्रिकेट परिचालन) सबा करीम के साथ बैठक की। करीम ने सीओए को इन खिलाड़ियों के नाम सुझाए। बुमराह भारतीय टीम का सबसे अहम हिस्सा हैं और आगामी विश्व कप में टीम की गेंदबाजी का भी नेतृत्व करेंगे। शमी भी विश्व कप के लिए चुनी गई टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने कुछ समय पहले वनडे टीम में दमदार वापसी की है।

अचानक आया इनका नाम

लंबे समय से केवल टेस्ट टीम का हिस्सा रहने वाले हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी आगमी टूर्नामेंट में खेलेंगे। महिला टीम की पूनम ने भी दमदार प्रदर्शन किया है। वह इंग्लैंड में हुए पिछले विश्व कप में भी टीम का अहम हिस्सा थीं।

संधू और जेजे का नाम भी भेजा

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने गुरप्रीत सिंह संधू और जेजे लालपेखलुआ का नाम इस साल प्रतिष्ठित अर्जुन अवॉर्ड के लिए प्रस्तावित किया है। एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। महासंघ की सिफारिशों के बावजूद सवाल पैदा होता है कि क्या संधू और जेजे को इस बार यह पुरस्कार मिलेगा, क्योंकि एआईएफएफ 2017 से इन दोनों के नामों की सिफारिश कर रही है और अर्जुन अवॉर्ड कमेटी लगातार इन्हें नजरअंदाज कर रही है। एआईएफएफ ने 2017 में महिला फुटबाल टीम की कप्तान बेमबेम देवी के साथ राष्ट्रीय टीम के गोलकीपर और स्ट्राइकर का नाम अवॉर्ड के लिए भेजा था, लेकिन केवल बेमबेम को पुरस्कृत किया गया। संधू बेंगलुरू एफसी में शामिल होने से पहले नॉर्वे के क्लब स्टाबेक का भी हिस्सा रह चुके हैं। वह यूरोप के टॉप डिविजन में खेलने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved