ईद की सुरक्षा को लेकर राजधानी रांची में फ्लैग मार्च

By Independent Mail | Last Updated: Jun 15 2018 2:04PM
ईद की सुरक्षा को लेकर राजधानी रांची में फ्लैग मार्च
इंडिपेंडेंट मेल, रांची। ईद की सुरक्षा को लेकर रांची पुलिस सतर्क है, चेकिंग अभियान से लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया जा रहा है, इसी क्रम में राजधानी रांची के मेन रोड में प्रशासन द्वारा फ्लैग मार्च का आयोजन किया गया और लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की गयी। 
 
सुरक्षा व्यवस्था रहेगी सख्त 
ईद के दौरान सुरक्षा व्यवस्था सख्त रहेगी। पर्व में शांति बनी रहे, इसको लेकर पुलिस मुख्यालय की ओर से जिलों में पांच हजार अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गयी है। आइजी अभियान सह प्रवक्ता आशीष बत्रा ने बताया कि उक्त फोर्स के अलावा केंद्र की रैपिड एक्शन फोर्स की एक-एक कंपनी रांची और जमशेदपुर में तैनात की गयी है। 
 
शहर में 50 संवेदनशील स्थान चिह्नित 
पुलिस अधिकारियों के अनुसार, शहर में विभिन्न थाना क्षेत्र में 50 संवेदनशील स्थान चिह्नित किये गये हैं। वहां जवानों की तैनाती की गयी है। इसके अलावा गश्ती के लिए बाइक दस्ता और पैदल गश्ती दल भी तैयार किया गया है। विभिन्न संवेदनशील स्थानों पर विशेष रूप से सुरक्षा के लिए रैप और रैफ के जवानों की तैनाती की गयी है। सिटी एसपी अमन कुमार खुद सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सुरक्षा में तैनात जवान प्रत्येक स्थिति से निबटने के लिए तैयार हैं। आम लोग किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं दें। विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने पर वे पुलिस को इस बात की जानकारी दें। पुलिस मामले में उचित कार्रवाई करेगी। 
 
यहां पर होगी पार्किंग की व्यवस्था  
महात्मा गांधी मार्ग पर : सैनिक मार्केट, काली मंदिर चौक टैक्सी स्टैंड व फिरायालाल चौक। 
हरमू बाइपास रोड : हरमू ईदगाह के लिए पार्किंग गोशाला के समीप। अन्य स्थानों पर संबंधित क्षेत्र के प्रतिनियुक्त पुलिस अधिकारी अपने अनुसार पार्किंग की व्यवस्था करेंगे।  हरमू बाइपास रोड से शनिवार की सुबह सात बजे से नमाज की समाप्ति तक किशोरगंज चौक से रातू रोड चौराहा के बीच दोनों तरफ से यातायात बंद रहेगा। छोटे वाहनों को किशोरगंज चौक पर रोक कर रांची लेकर रोड होते हुए अपर बाजार की ओर भेजा जायेगा। इसी तरह दूसरी तरफ से आने वालेवाहन उसी रास्ते से आ-जा सकेंगे। उक्त अवधि में सभी प्रकार के व्यावसायिक छोटे-बड़े वाहन उस मार्ग से नहीं आ-जा सकेंगे। 
image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved