Redmi Note 7 सीरीज के फोन 40 लाख से ज्यादा बिके

By Independent Mail | Last Updated: Apr 3 2019 10:30PM
Redmi Note 7 सीरीज के फोन 40 लाख से ज्यादा बिके

Mi Band 3 फोन की सेल भी 10 लाख के पार 

एजेंसी, नई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi की रेडमी नोट 7 सीरीज को यूजर्स से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। इन दोनों ही स्मार्टफोन के साथ अब कंपनी ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। कंपनी ने दावा किया है कि अब तक दुनियाभर में उसके 40 लाख से ज्यादा Redmi Note 7 सीरीज के स्मार्टफोन बिक चुके हैं। इस उपलब्धि में रेडमी नोट 7 और नोट 7 प्रो के आंकड़े शामिल हैं। हाल ही में शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु जैन ने इसकी जानकारी दी है। इतना ही नहीं, कंपनी का दावा है कि लॉन्च के 6 महीने के भीतर ही 10 लाख से ज्यादा Mi Band 3 भी बिक चुके हैं।
 
जानें फोन की क्या है खासियत 
ऐंड्रॉयड पाई पर बेस्ड MIUI 10 पर चलने वाले रेडमी नोट 7 में 6.3 इंच की फुल एचडी+ स्क्रीन दी गई है। 3 जीबी और 4जीबी रैम ञप्शन के साथ आने वाले इस फोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है। फटॉग्रफी की अगर बात करें तो तो रेडमी नोट 7 के रियर में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। इसकी शुरुआती कीमत 9,999 रुपये है। दूसरी तरफ बात अगर रेडमी नोट 7 प्रो के स्पेसिफिकेशन की करें तो इसकी सबसे बड़ी खासियत है इसके बैक में मौजूद 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर। कम कीमत में इतना बेहतरीन कैमरा उपलब्ध कराने वाला यह इकलौता स्मार्टफोन है। 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के अलावा इस फोन के रियर में 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी निलेगा। फटॉग्रफी का शौक रखने वालों के लिए यह एक बेस्ट फोन साबित हो सकता है। सेल्फी के लिए इसमें भी रेडमी नोट 7 की ही तरह 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 4जीबी रैम और 6जीबी रैम ऑप्शन के साथ आने वाले इस फोन में ऑक्टा-कोर 675 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। नोट 7 प्रो की शुरुआती कीमत 13,999 रुपये है।
 
ये हैँ खास फीचर्स 
जो लोग Mi Band 3 के फीचर्स से अनजान हैं उन्हें बता दें कि इस बैंड में 0.78 इंच की OLED टच स्क्रीन लगाई गई है, जिसमें आप इनकमिंग कॉल और मेसेजेज के अलर्ट देख सकते हैं। बैंड में हार्ट-रेट (पीपीजी) सेंसर भी है यानी यूजर हार्ट रेट पर नजर रख सकते हैं। वॉटर रेजिस्टेंस होने के चलते इस स्मार्टवॉच को आप 50 मीटर गहरे पानी में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। शाओमी मी बैंड 3 में मोशन ट्रैकिंग के साथ हेल्थ मैनेजमेंट फीचर भी है।
image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved