हाईटेंशन तार की चपेट में आए 6 लोग, 2 की मौत, 4 की हालत गंभीर

By Independent Mail | Last Updated: Jan 25 2018 2:30PM
हाईटेंशन तार की चपेट में आए 6 लोग, 2 की मौत, 4 की हालत गंभीर

एजेंसी, हाजीपुर। बिहार के हाजीपुर में मूर्ति विसर्जन के दौरान हाईटेंशन तार के चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। इस घटना में चार लोग घायल भी हो गए। घटना वैशाली जिले के बिदुपुर थाना क्षेत्र के कंचनपुर की है। सरस्वती पूजा के बाद लोग मूर्ति विसर्जन के लिए बैंड बाजे के साथ निकले थे। बैंड बाजे की ट्रॉली रास्ते में झूलते हुए हाई टेंशन तार से छू गयी, जिससे छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में से दो की मौत हो गई है।  

जानकारी के अनुसार, कंचनपुर के वस्ती में सरस्वती पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के लिये ठेले को सजाकर निकाला गया। सड़क से सटे बिजली के ग्यारह हजार बोल्ट के तार गुजर रहे हैं, जो सड़क से महज दस फीट ऊंची है। ग्यारह हजार की तार से मूर्ति के गुम्बज का स्पर्श हुआ, जिसके कारण करंट के चपेट में पूरा ठेला चला आया। जिसमे ठेले पर मूर्ति पकड़े चार युवक, साउंड ऑपरेटर सहित 6 लोग बुरी तरह झुलस गये और ठेले के आस-पास सटकर चल रहे अन्य भी बिजली के झटके से जख्मी हो गए।
 
इस घटना के बाद भगदड़ मच गई। लोग मूर्ति छोड़कर भाग निकले। मूर्ति भी पूरी तरह से छतिग्रस्त हो गई। पावर सब स्टेशन से बिजली काटे जाने के बाद स्थिति सामान्य हुई। जिसके बाद झुलसे हुए लोगो को लेकर उनके घरवाले और पड़ोस के लोग अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान किशन राय और सुनील ठाकुर की मौत हो गई।
image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved