नोटबंदी, जीएसटी ने देश की अर्थव्यवस्था चौपट कर दी

By Independent Mail | Last Updated: Oct 9 2018 10:40PM
नोटबंदी, जीएसटी ने देश की अर्थव्यवस्था चौपट कर दी

राजस्थान में राहुल ने पीएम की नीतियों पर बोला हमला

मोदी को गरीबों और किसान की कोई चिंता नहीं

धौलपुर (राजस्थान)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों पर हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि नोटबंदी और माल एवं कर (जीएसटी/गब्बर सिंह टैक्स) ने देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने चुनाव के दौरान कहा था कि वह चौकीदार बनना चाहते हैं लेकिन उन्होंने यह कभी नहीं कहा कि वह किसके चौकीदार बनेंगे। उन्होंने मोदी पर किसानों की जगह देश के 15-20 अमीर उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया।

किसानों का एक रुपया भी माफ नहीं किया

गांधी ने धौलपुर के मनिया क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में संप्रग सरकार ने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया था। वहीं प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार ने 3.5 लाख करोड़ रुपये की कर्ज माफी दी है लेकिन किसानों का एक भी रुपया माफ नहीं किया।

राफेल सौदे में अपने दोस्त को पहुंचाया फायदा

गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने राफेल सौदे में अपने दोस्त उद्योगपति को फायदा पहुंचाया और जब संसद में यह मामला उठाया गया तो उन्होंने एक शब्द नहीं बोला। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकारें जनता, लघु उद्योगों, किसानों महिलाओं, युवाओं के विरोध में काम कर रही हैं। गांधी ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, ललित मोदी, अनिल अंबानी सहित कई उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप प्रधानमंत्री मोदी पर लगाते हुए कहा कि मोदी ने युवाओं और किसानों की चिंता नहीं की।

संप्रग सरकार की योजनाओं को कमजोर किया

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र की पूर्ववर्ती संप्रग सरकार ने गरीबों के लिये मनरेगा सहित जन कल्याण की कई योजनाओं और कार्यक्रमों को लागू किया था। राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने नि:शुल्क दवाईयों की योजना लागू की थी, लेकिन भाजपा सरकारों ने इन सभी योजनाओं को कमजोर कर जन विरोधी काम किया है।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved