अशोक गहलोत होंगे राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री

By Independent Mail | Last Updated: Dec 14 2018 11:45PM
अशोक गहलोत होंगे राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री

एजेंसी, नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट उपमुख्यमंत्री होंगे। दिल्ली में आयोजित एक प्रेसवार्ता में कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने शुक्रवार को यह घोषणा की। वेणुगोपाल ने बताया कि गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस विधायकों ने एकमत से प्रस्ताव पारित कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राजस्थान में नेतृत्व चुनने की जिम्मेदारी सौंपी थी। अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री और सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री बनाने का निर्णय राहुल गांधी ने राजस्थान के सभी नेताओं से चर्चा करने के बाद लिया है। बता दें कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की गुत्थी सुलझाने के लिए गुरुवार को दिल्ली में राहुल गांधी के आवास पर मैराथन बैठक हुई थी। वहां मध्य प्रदेश का मामला तो सुलझ गया था, लेकिन राजस्थान का नहीं सुलझा था।

सुशासन पर देंगे ध्यान: गहलोत

मीडिया से अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने भी बात की। उन्होंने कहा कि राजस्थान की नई सरकार राहुल गांधी की भावना के अनुरूप जनता के लिए काम करेंगे। पिछले पांच साल के भाजपा सरकार के कुशासन को समाप्त किया जाएगा। हमारी कई परियोजनाओं को पिछली सरकार ने बंद कर दिया था, उन्हें दोबारा शुरू किया जाएगा। गहलोत और पायलट ने यह भी दावा किया कि 2019 का आम चुनाव भी कांग्रेस जीतेगी। हम भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए समान विचारधारा वाले दलों से गठबंधन करेंगे। राजस्थान की नई सरकार जनता की सरकार होगी। उसका पूरा ध्यान बेरोजगारी दूर करने और सुशासन पर होगा।

छत्तीसगढ़ पर सस्पेंस कायम

दिल्ली में राहुल गांधी के आवास पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम पर शुक्रवार को पूरे दिन मंथन होता रहा। छत्तीसगढ़ से पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की। राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में विधायकों की राय के साथ लाखों पार्टी कार्यकर्ताओं से भी ऑडियो संदेश के जरिए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर फीडबैक लिया है। पार्टी के एक नेता ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू और डॉ चरणदास महंत का नाम की चर्चा मुख्यमंत्री पद के लिए है। माना जा रहा है कि यह नेता शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष से मिल सकते हैं।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved