हम जीत के करीब: शिक्षक संघ

By Independent Mail | Last Updated: Aug 3 2018 10:36PM
हम जीत के करीब: शिक्षक संघ

इंडिपेंडेंट मेल, पटना। बिहार के नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन देने के मामले पर उच्चतम न्यायालय में चल रही सुनवाई में बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ पूरी मजबूती के साथ लड़ रहा है और आगे भी लड़ता रहेगा और कोई कसर नहीं छोड़ेगा। यह निर्णय बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ कार्यालय, जमाल रोड, पटना में संघ के अध्यक्ष सह विधान पार्षद केदारनाथ पांडेय की अध्यक्षता में चली राज्यकारिणी व सचिव मंडल की मैराथन बैठक में ली गई।

पूरी मजबूती व एकता के साथ लड़ेगा शिक्षक संघ 

बैठक की जानकारी देते हुए बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के मीडिया प्रभारी सह प्रवक्ता अभिषेक कुमार ने बताया कि संघ के महासचिव सह पूर्व सांसद व इस ऐतिहासिक लड़ाई की अगुवाई कर रहे शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने सर्वोच्च न्यायालय में अब तक हुई सुनवाई और राज्य सरकार द्वारा रखे गए पक्ष को विस्तार से बताया और उनके पक्ष के हर पहलू पर गंभीरता पूर्वक मंत्रणा हुई। उन्होंने बताया कि बैठक में राज्य के विभिन्न जिलों से आये प्रतिनिधियों ने कहा कि हम तन, मन और धन से संघ के साथ हैं। इस लड़ाई में किसी तरह की दिक्कत नहीं आने देंगे। संघ के महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा लगातार उच्चतम न्यायालय में गलत तथ्य व आंकड़े प्रस्तुत कर न सिर्फ गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है बल्कि एक साजिश के तहत इस मामले को लंबा खींचा जा रहा है। सरकार की मंशा है कि केस को लंबा खींच कर संघ को आर्थिक रूप से कमजोर किया जाए मगर हम सरकार की इस मंशा को पूरा होने नहीं देंगे। 

सरकार की मंशा को पूरा होने नहीं देंगे 

संघ के अध्यक्ष केदारनाथ पांडेय ने कहा कि अब तक की सुनवाई में न्यायाधीशों द्वारा की गयी टिप्पणी और रुख से स्पष्ट है कि हम जीत के करीब हैं और हमारी जीत सुनिश्चित है। उन्होंने कहा कि राज्य के शिक्षक इस ऐतिहासिक लड़ाई में अपना भरपूर सहयोग प्रदान करें। उन्होंने बताया कि बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के लंबे अनुभव व संघर्ष की ही देन है कि पटना उच्च न्यायालय में समान काम के बदले समान वेतन के साथ-साथ वर्ष 2009 से एरियर भुगतान की जीत सुनिश्चित हुई। 

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved