सोशल मीडिया हलचल: भारतीय नृत्य की अमेरिका में धूम

By Independent Mail | Last Updated: Feb 5 2018 1:36PM
सोशल मीडिया हलचल: भारतीय नृत्य की अमेरिका में धूम

इंडिपेंडेंट मेल। फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' पर भारत में भले ही काफी विवाद हुआ पर यह फिल्म दुनिया भर में काफी पसंद की जा रही है। इस फिल्म ने देश ही नहीं विदेश में भी अच्छी कमाई की है। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर इस फिल्म के एक चर्चित और लोकप्रिय गाने और उस पर किये गए नृत्य का एक वीडियो छा गया। 

यह वीडियो अमेरिका में एनबीए (नैशनल बास्केटबॉल असोसिएशन) मैच के दौरान चीयर्सलीडर्स के एक समूह द्वारा किये गए एक शानदार नृत्य का है। इसका विडियो एनबीए के फेसबुक पेज पर भी डाला गया है, जो बहुत जल्द वायरल हो गया। यह वीडियो 28 जनवरी का है। उस दिन शार्लोट होर्नेट्स टीम और मियामी हीट के बीच एनबीए मैच के दौरान घूमर गीत पर नृत्य किया गया। इसे कुछ ही घंटों में करीब 20 लाख लोगों ने देखा। 
 
इसे सोशल नेटवर्किंग साइट पर 6,600 से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है। जिस दिन यह नृत्य हुआ उस दिन के बाद से ही थोड़े समय में यह वीडियो भारत में सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में शेयर किया जाने लगा। व्हाट्सएप और फेसबुक के माध्यम से यह वीडियो बार बार लोगों के पास आता रहा।
 
इस वीडियो में चियरलीडर्स पारंपरिक भारतीय परिधानों में पद्मावत फिल्म के गीत घूमर पर नृत्य करती दिखाई दे रही हैं। इस दौरान स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था। ख़ास बात यह भी है कि उन अमेरिकी चीयर लीडर्स में शायद ही कोई भारतीय युवती थी। 
 
यही नहीं, दर्शक दीर्घा में भी लोग इस गाने पर झूमते दिखे। इसकी लोकप्रियता इस फिल्म के भारत में हुए विरोध के विपरीत है, जहां कुछ संगठनों ने इस फिल्म और गाने पर आपत्ति जाती थी। इस नृत्य में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के कपड़ों में बाद में ग्राफिक्स के जरिए बदलाव किया गया था।
 
image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved