सुरक्षा बलों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश की नाकाम

By Independent Mail | Last Updated: Mar 11 2018 12:08AM
सुरक्षा बलों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश की नाकाम

 

इंडिपेंडेट मेल, गिरिडीह। 10 मार्च को सुरक्षा बलों पर हमला करने की नक्सलियों की बड़ी साज़िश नाकामयाब हो गई, जब सुरक्षा बलों ने नक्सली सुनील मांझी की निशानदेही पर तीन लैंडमाइंस बरामद कर लिए। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी माओवादियों ने सड़क के नीचे 3 आईईडी पुलिस बल पर हमला बोलने की मंशा से बिछाए थे।

पीरटांड़ थाना क्षेत्र के पालगंज-खेताडाबर मुख्य सड़क पर धावाटांड के समीप यह विस्फोटक बरामद किया गया। दरअसल पिछले दिनों झारखंड पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए डुमरी थाना क्षेत्र से 15 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। इसमें 25 लाख का इनामी नक्सली सुनील मांझी, पांच लाख का इनामी शेखर व पांच लाख का इनामी सोहन भुइयां समेत कई कुख्यात नक्सली शामिल थे।

इन नक्सलियों को गिरफ्तार करने के बाद पहले जेल भेज दिया गया और बाद में इन्हें रिमांड पर लेकर इनसे पूछताछ की गई। रिमांड पर लिए गए नक्सलियों ने पालगंज-खेताडाबर मुख्य मार्ग पर तीन लैंड माइंस बिछी होने की बात बताई। इसी जानकारी के आधार पर शनिवार की सुबह एएसपी दीपक कुमार के नेतृत्व में तलाशी अभियान चलाया गया, जिसमें सड़क के बीचोबीच बिछे लैंडमाइंस बरामद किए गए। पुलिस आसपास के इलाकों की तलाशी कर रही है।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved