झोलाछाप डॉक्टर ने गर्भवती महिला की जान ली

By Independent Mail | Last Updated: Feb 2 2018 9:25PM
झोलाछाप डॉक्टर ने गर्भवती महिला की जान ली
इंडिपेंडेंट मेल, चतरा। चतरा के इटखोरी में पहले एक झोलाछाप डॉक्टर ने गर्भवती महिला की जान ले ली, फिर पैसे का लोभ देकर मामले को रफा-दफा कराने की कोशिश की। जब परिजन नहीं माने,  तो आरोपी झोलाछाप डॉक्टर ने अपने गुर्गों से परिजनों की पिटाई करवा दी। मृतक महिला हजारीबाग जिले के चौपारण प्रखण्ड के चैथी गांव की रहने वाली थी। परिजन सुमित सिंह ने बताया कि प्रसव पीड़ा से तड़प रही सैजी देवी को पहले चौपारण के एक सरकारी स्वास्थ्य केन्द्र में ले जाया गया। वहाँ स्वास्थ्य कर्मियों ने महिला का प्रसव करवाने से इन्कार कर दिया गया।
 
थक हारकर परिजन महिला को इटखोरी के जीतेन्द्र कुमार नामक एक झोलाछाप डॉक्टर के पास लाये। झोलाछाप डॉक्टर ने मोटी रकम वसूलने के चक्कर में सैजी देवी का ऑपरेशन कर दिया। बिना संसाधन के झोलाछाप डॉक्टर के द्वारा किए गए ऑपरेशन से महिला की हालत बिगड़ने लगी। मरीज की हालत बिगड़ता देख झोलाछाप डॉक्टर जीतेन्द्र ने परिजन को महिला को दूसरे अस्पताल में ले जाने को कहा, लेकिन गया मेडिकल कॉलेज ले जाने के दौरान रास्ते में ही महिला की मौत हो गई।
 
महिला की मौत के बाद झोलाछाप डॉक्टर जितेन्द्र कुमार यादव ने पहले परिजनों को पैसे लेकर मामले को रफा-दफा करने को कहा। लेकिन जब परिजन नहीं माने,  तो डॉक्टर ने अपने गुर्गो से परिजनों की पिटाई करवा दी और मौके से फरार हो गया। घटना के बाद आरोपी डॉक्टर की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग को लेकर परिजन ने शव के साथ क्लीनिक पर प्रदर्शन किया।
image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved