राफेल अवमानना केस: सुप्रीम कोर्ट ने थमाया राहुल गांधी को नोटिस

By Independent Mail | Last Updated: Apr 15 2019 12:56PM
राफेल अवमानना केस: सुप्रीम कोर्ट ने थमाया राहुल गांधी को नोटिस

 एजेंसी : नई दिल्‍ली: मीनाक्षी लेखी की ओर से दायर अवमानना याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को नोटिस जारी कर 22 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने को कहा है।  लेखी ने अपनी याचिका में कहा है कि राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर राहुल ने हाल में कुछ ऐसी बातें कही हैं जो कोर्ट की अवमानना है।याचिका में राहुल पर सुप्रीम कोर्ट के बयान को गलत तरह से पेश करने का आरोप है। लेखी का आरोप है कि राहुल गांधी ने अपनी व्यक्तिगत टिप्पणियों को शीर्ष अदालत के हवाले बता कर   गलत धारणा पैदा करने का प्रयास किया है।

मीनाक्षी लेखी की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने बताया था कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कथित रूप से टिप्पणी की, 'अब सुप्रीम कोर्ट ने भी कह दिया कि चौकीदार चोर है।' इसी पर   सुप्रीम कोर्ट ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा है।

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुआई वाली बेंच ने इस मामले की सुनवाई के दौरान कहा, 'हम यह स्पष्ट करते हैं कि राहुल गांधी ने इस अदालत का नाम ले कर राफेल सौदे के बारे में मीडिया व जनता में जो कुछ कहा, उसे गलत तरीके से पेश किया। हम यह स्पष्ट करते हैं कि राफेल मामले में दस्तावेजों को स्वीकार करने के लिए उनकी वैधता पर सुनवाई करते हुए इस तरह की टिप्पणियां करने का मौका कभी नहीं आया।'

मामले की अगली सुनवाई अब 22 अप्रैल को होगी।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved