पीएम मोदी बहरीन में, 3 एमओयू पर हस्ताक्षर

By Independent Mail | Last Updated: Aug 25 2019 10:30AM
पीएम मोदी बहरीन में, 3 एमओयू पर हस्ताक्षर
 
 
 
मनामा, एजेंसी : भारत और बहरीन ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान उनके समकक्ष प्रिंस खलीफ बिन सलमान अल खलीफा के साथ बातचीत के दौरान अपने द्विपक्षीय संबंधों को नया रूप दिया।
इस दौरान तीन एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए, जो कि अंतरिक्ष, संस्कृति, अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन और रूपे कार्ड से संबंधित थे।
प्रधानमंत्री मोदी यहां सुबह को पहुंचे, जो किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला दौरा है। उन्हें प्रिंस खलीफा ने विशेष आदर देते हुए हवाईअड्डे पर रिसीव किया।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, "जीवंत द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरीन के प्रधानमंत्री हिज हाइनस प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों को नए स्तर पर पहुंचाने के प्रति प्रतिबद्धता व्यक्त किया।"
उन्होंने कहा, "हमारी द्विपक्षीय भागीदारी को बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हिज हाइनस प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा ने संस्कृति, अंतरिक्ष, आईएसए और रूपे कार्ड के लिए भागीदारी पर एमओयू के गवाह बने।"
ये तीनों एमओयू - अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन और राष्ट्रीय अंतरिक्ष विज्ञान एजेंसी के बीच सहयोग को लेकर, इंटरनेशनल सोलर अलायंस (आईएसए) के साथ बहरीन के सहयोग पर और भारत और बहरीन के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान कार्यक्रम पर किए गए।
 
 
image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved