जीएसटी पंजीकृत व्यापारियों को मिलेगी 10 लाख की दुघर्टना बीमा राशि

By Independent Mail | Last Updated: Apr 20 2019 11:14AM
जीएसटी पंजीकृत व्यापारियों को मिलेगी 10 लाख की दुघर्टना बीमा राशि

एजेंसी, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के तहत पंजीकृत सभी व्यापारियों को 10 लाख रुपये दुर्घटना बीमा उपलब्ध कराई जाएगी। किसान क्रेडिट कार्ड योजना की तरह ही पंजीकृत व्यापारियों के लिए व्यापारी क्रेडिट कार्ड योजना होगी। प्रधानमंत्री यहां तालकटोरा स्टेडियम में व्यापारियों के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। मोदी ने कहा कि हम जीएसटी के तहत रजिस्टर्ड सभी व्यापारियों के लिए 10 लाख रुपये दुर्घटना बीमा उपलब्घ कराएंगे। उन्होंने किसान क्रेडिट कार्ड की तरह व्यापारियों के लिए भी क्रेडिट कार्ड योजना लाने की घोषणा की।

पांच में कारोबारियों का जीवन आसान किया:-

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम रजिस्टर्ड व्यापारियों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड योजना की तरह ही व्यापारी क्रेडिट कार्ड योजना लाएंगे। उन्होंने कहा कि व्यापारियों से कहा कि उन्होंने पिछले पांच साल से उनके जीवन को आसान बनाने की कोशिश की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद रजिस्टर्ड व्यापारियों की संख्या दोगुनी हो गई है।

व्यापारियों की मेहनत से प्रभावित:

मोदी ने कहा कि आप जनता की सेवा करते हैं। मैं आप सभी व्यापारियों की मेहनत से प्रभावित हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि व्यापारी सही मायने में मौसम वैज्ञानिक होते हैं, जो आगे की सोचते हैं और आने वाले दिनों में क्या होने वाला है इसका अंदाजा उनको पहले ही हो जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में यह धारणा बन गई थी कि जो भी गलत हो रहा है उसके लिए व्यापारी ही जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जमाखारों की वजह से ही महंगाई बढ़ती है लेकिन कहा जाता है कि व्यापारियों ने महंगाई बढ़ाई है।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved