अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट को मिली मंजूरी, पीएम ने लोकसभा में किया एलान

By Independent Mail | Last Updated: Feb 5 2020 12:14PM
अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट को मिली मंजूरी, पीएम ने लोकसभा में किया एलान

 नई  दिल्ली , एजेंसी : मोदी कैबिनेट से आज राम मंदिर ट्रस्ट को मंजूरी मिल गई है. संसद में पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया कि 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' के गठन का प्रस्ताव रखा. उन्होंने बताया कि कैबिनेट की बैठक में सरकार ने यह फैसला किया है. 

 प्रधानमंत्री  ने बुधवार को लोकसभा में इस बारे में जानकारी दी। पीएम ने कहा कि ट्रस्ट के गठन के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल की हुई बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। पीएम ने कहा, 'मेरी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए एक वृहद योजना तैयार की है। एक स्वायत्त ट्रस्ट श्री राम जन्मूभूमि तीर्थ क्षेत्र का गठन किया गया है। भव्य एवं दिव्य राम मंदिर निर्माण के लिए और उससे संबंधित विषयों पर निर्णय करने के लिए यह ट्रस्ट पूरी तरह से स्वतंत्र होगा। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार पांच एकड़ जमीन मुस्लिमों को देने के लिए यूपी सरकार ने अपनी सहमति दे दी है।'
उन्होंने कहा, 'श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के लिए प्रस्ताव पारित किया गया है. वहां भव्य और दिव्य मंदिर बनेगा. अयोध्या में 5 एकड़ जमीन सुन्नी वक्फ बोर्ड को दी जाएगी. सरकार ने एक और फैसला किया है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को करीब 67 एकड़ जमीन दिया जाएगा। 
 
 
 
 
 
image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved