श्रीनगर में उमर, महबूबा को किया गया नजरबंद

By Independent Mail | Last Updated: Aug 5 2019 9:45AM
श्रीनगर में उमर, महबूबा को किया गया नजरबंद
 
 
श्रीनगर, एजेंसी : कश्मीर घाटी में कड़े प्रतिबंध लगाने के बाद जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों- उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को सोमवार तड़के से घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी।
नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) नेता उमर अब्दुल्ला ने इससे पहले रविवार रात में डर जाहिर किया था कि उन्हें मुख्यधारा के अन्य नेताओं के साथ नजरबंद किया जाने वाला है, वहीं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने इस कदम को अजीब बताया है।
अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, "मुझे लगता है कि मुझे आज आधीरात से नजरबंद किया जा रहा है और मुख्यधारा के अन्य नेताओं के लिए भी प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। अल्लाह हमें बचाओ।"
उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "कश्मीर की जनता, हम नहीं जानते कि आगे क्या होने वाला है लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि अल्लाह ने जो सोचा होगा, बेहतर ही सोचा होगा, हम यह अभी नहीं देख सकते, लेकिन हमें उन पर शक नहीं करना चाहिए। सभी को शुभकामनाएं, सुरक्षित रहें और सबसे पहले शांत रहें।"
वहीं महबूबा ने ट्वीट किया, "ईश्वर जानता है कि कल क्या होने वाला है। यह बहुत लंबी रात होने वाली है।"
उन्होंने कहा, "ऐसे मुश्किल समय में, मैं जनता को आश्वस्त करना चाहती हूं कि जो भी आए, हम साथ हैं और इससे जीत जाएंगे। हमें अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए कोई नहीं रोक सकता।"
उन्होंने कहा, "कैसी विडंबना है कि शांति के लिए लड़ने वाले हमारे जैसे चुने गए प्रतिनिधियों को नजरबंद किया जा रहा है।"
 
image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved