अगर रेलवे प्‍लेटफॉर्म पर हुए बीमार, तो स्‍टेशन पर मिलेगा इलाज

By Independent Mail | Last Updated: Nov 5 2018 10:08PM
अगर रेलवे प्‍लेटफॉर्म पर हुए बीमार, तो स्‍टेशन पर मिलेगा इलाज

एजेंसी, नई दिल्ली। दिवाली और छठ पर घर जाने वालों की भीड़ स्टेशनों पर पहुंचने लगी है। रेलवे ने इस भीड़ को देखते हुए कई कदम उठाए हैं। यदि सफर के दौरान किसी यात्री की तबीयत खराब हो जाती है, तो उसे स्टेशन पर ही प्राथमिक उपचार देने के साथ ही जरूरत के अनुसार अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए रेलवे स्टेशनों पर स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती करने के साथ एंबुलेंस की भी व्यवस्था की गई है। बता दें कि स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने से यात्रियों के गिरकर चोटिल होने का खतरा बना रहता है। इसके साथ ही बुजुर्ग और बच्चों की तबीयत भी बिगड़ने की संभावना बनी रहती है।

डॉक्‍टर 24 घंटे रहेंगे तैनात

रेलवे स्टेशनों पर प्राथमिक चिकित्सा पोस्ट बनाए गए हैं। जहां स्वास्थ्य संबंधी किसी तरह की परेशानी होने पर यात्रियों को दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही हैं। इसके साथ ही सभी प्रमुख स्टेशनों पर पर्याप्त संख्या में स्ट्रेचर और व्हील चेयर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं, जिससे बीमार यात्रियों व बुजुर्गों को किसी तरह की दिक्कत न हो।

चार गैंगमैनों की कटकर मौत

हरदोई। हरदोई में लखनऊ-नई दिल्ली रूट पर काम कर रहे चार गैंगमैन की कटकर मौत हो गई। मृतकों के परिजनों ने रेल प्रबंधन को मृतकों के शव उठाने से रोक दिया था। मौके पर रेलवे और पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी पहुंचे और उन्होंने समझाइश देकर शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बता दें कि ये गैंगमैन रूट पर काम कर रहे थे। इसी दौरान अकालतख्त एक्सप्रेस आ गई और वे उसकी चपेट में आ गए। घटना की जांच प्रारंभ हो गई है।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved