सरकार जवाबी हमला करने में सक्षम: डोभाल

By Independent Mail | Last Updated: Mar 20 2019 11:45AM
सरकार जवाबी हमला करने में सक्षम: डोभाल

एजेंसी, गुरुग्राम। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार किसी भी आतंकवादी कार्रवाई के खिलाफ 'जवाबी स्ट्राइक' करने में सक्षम है। उन्होंने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 80वें स्थापना दिवस के अवसर पर यह बात कही। डोभाल ने कहा कि आतंकवाद से सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ निपटना चाहिए। मौजूदा सरकार हर प्रकार के आंतरिक और बाहरी खतरों का मुकाबला करने में सक्षम है। हमारे पास सही समय और स्थान के अनुसार जवाबी कार्रवाई करने के लिए निर्णय लेने की क्षमता है।

जवानों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया:-

डोभाल गुरुग्राम के कादरपुर गांव में सीआरपीएफ के स्थापना दिवस समारोह के मुख्य अतिथि थे। उन्होंने कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी। डोभाल ने कहा कि वर्षों से, सीआरपीएफ ने राष्ट्रीय सुरक्षा को बनाए रखने के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इस बल को आतंकवाद और नक्सलवाद से निपटने में विशेषज्ञता हासिल है।

सीआरपीएफ होगी हथियारों से लैस:

इस मौके पर, सीआरपीएफ के महानिदेशक राजीव भटनागर ने कहा कि सुरक्षाबल ने मुश्किल परिस्थितियों में प्रदर्शन किया है और पूरे देश में 200 आतंकवादियों को मार गिराया है। उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ को अत्याधुनिक हथियारों, गोला-बारूद और उपकरणों से लैस करने की प्रक्रिया चल रही है। हम देश में मौजूद लड़ाई लड़ने के सभी संभावित हथियारों को उन्हें मुहैया करा रहे हैं। इसके अलावा हम युवाओं की भर्ती प्रक्रिया को भी आसान बना रहे हैं।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved