पर्यटक स्थल बनेगा ऋषिकुंड

By Independent Mail | Last Updated: May 14 2018 7:49PM
पर्यटक स्थल बनेगा ऋषिकुंड

इंडिपेंडेंट मेल,मुंगेर। ऋषिकुंड को अगले साल पर्यटन विभाग से फंड दिला कर पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। ऋषिकुंड में लगने वाले मलमास मेला के लिए व्यवस्था एवं कमियों के बारे में जानकारी लेने के लिए पहुंचे डीएम आनंद शर्मा ने निरीक्षण के दौरान कही। उनके साथ एसपी गौरव मंगला, एएसपी हरिशंकर कुमार, खड़गपुर डीएसपी पोलस्त कुमार सहित कई अधिकारी थे।

डीएम ने जारी किये कई निर्देश

डीएम ने लोगों से मेले के बारे में जानकारी लिया तथा कमियों की जानकारी देने के लिए कहा। लोगों ने मेला स्थल पर पंडाल लगाने, कुंड के गाद की सफाई, पेयजल की व्यवस्था, सुरक्षा बिजली सहित कई समस्याओं को रखा। डीएम ने मेले के ठेकेदार को पंडाल लगाने का निर्देश दिया तथा ऋषिकुंड विकास मंच को मेले की निगरानी के लिए 100 स्वयंसेवक की टीम तैयार करने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि मेले में मजिस्ट्रेट की तैनाती तथा सुरक्षा व्यवस्था के लिए लाठीधारी पुलिस की प्रतिनियुक्ति करें। पेयजल के लिए उन्होंने पीएचईडी अधिकारी को रेडीमेड मिनरल वाटर की मशीन लगाने के निर्देश दिए। वही स्वच्छता विभाग को कुंड के गाद की सफाई करवाने के निर्देश दिए।

बुनियादी सुविधा होगी उपलब्ध

इसके अलावे दो प्रशिक्षित गोताखोर की 24 घंटे तैनाती का आदेश दिया। साथ ही सड़क की मरम्मत कराने के भी निर्देश दिए। लोगों द्वारा तेलियाडीह पंचायत जाने वाली सड़क के गड्ढें को भरने की मांग पर डीएम ने अधिकारियों को 48 घंटे के अंदर सड़क को समतल करने के आदेश दिए। इसके अलावे सिविल डिफेंस के लोगों को भी पोशाक में मेले में रहने का निर्देश दिए। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सकों की डयूटी भी लगाई  जाएगी। इस अवसर पर बीडीओ राजेश कुमार, अंचलाधिकारी मुकुल कुमार झा, बरियारपुर थानाध्यक्ष राज रतन, श्यामपुर थानाध्यक्ष बीके यादवेंदु सहित कई विभाग के पदाधिकारी ऋषिकुंड विकास मंच के मनोज कुमार सिंह, चंद्र दिवाकर कुमार, मुखिया मुन्ना दास, समाजसेवी संजीव कुमार आदि मौजूद थे।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved