पाकिस्तानी बच्ची पर बवाल, नीतीश ने दिया जाँच का आदेश

By Independent Mail | Last Updated: May 5 2018 10:24PM
पाकिस्तानी बच्ची पर बवाल, नीतीश ने दिया जाँच का आदेश

इंडिपेंडेंट मेल, पटना। बिहार के जमुई जिले में एक नोटबुक पर छपी पाकिस्तानी लड़की के फोटो ने बवाल मचा दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसे गंभीरता से लिया है। उन्होंने इस बाबत जांच का आदेश दिया है। ‘स्वच्छ जमुई, स्वस्थ जमुई’ अभियान के प्रचार प्रसार का कार्य जिला जल व स्वच्छता समिति द्वारा किया गया है। स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए यह नोटबुक तैयार की गई है। उसके कवर पेज का ब्रांड एंबेसडर एक पाकिस्तानी बच्ची को बना दिया गया है।

पाकिस्तान में यूनिसेफ इस तस्वीर का कर रही है उपयोग

तस्वीर में बच्ची पेंटिंग प्रतियोगिता में पाकिस्तानी झंडा बना रही है। पाकिस्तान में यूनिसेफ इस तस्वीर का उपयोग शिक्षा के प्रचार.प्रसार में कर रही है। जमुई जिले के तत्कालीन डीएम कौशल किशोर ने इस तस्वीर के प्रकाशन की स्वीकृति दी थी। मुख्यमंत्री ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए इस सम्पूर्ण मामले की जाँच हेतु जिलाधिकारी जमुई को निर्देश  दिया है।

जिला जल व स्‍वच्‍छता समिति कर रही किनारा 

जिला जल व स्‍वच्‍छता समिति के समन्वयक सुधीर कुमार के अनुसार समिति के अध्यक्ष व तत्कालीन जिलाधिकारी कौशल किशोर ने इस नोटबुक के प्रकाशन की अनुमति दी थी। समिति ने ऐसे करीब पांच हजार नोटबुक व स्वच्छता कुंजी का स्कूलों में वितरण किया है। इधर समिति के सदस्य सचिव रामनिरंजन चौधरी ने सफाई दी है कि समिति ने नोटबुक छापने की अनुमति दी थी, कवर पेज पर पाकिस्तानी बच्ची का फोटो छापने की नहीं। इसके लिए समिति जिम्‍मेदार नहीं है।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved