मोदी के 4 साल का कार्यकाल ट्रेलर है, फिल्म अभी बाकी : एमजे अकबर

By Independent Mail | Last Updated: May 27 2018 9:49PM
मोदी के 4 साल का कार्यकाल ट्रेलर है, फिल्म अभी बाकी : एमजे अकबर

इंडिपेंडेंट मेल, भोपाल।  विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर ने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी सरकार के चार साल का कार्यकाल तो सिर्फ ट्रेलर है, पूरी फिल्म तो अभी बाकी है। अकबर रविवार को शहर में प्रबुद्धजन संवाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बोल रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियां भी गिनार्इं और कहा कि देश को पहली बार दिलेर प्रधानमंत्री मिला है।

स्वच्छ भारत योजना स्वच्छता के साथ औरतों के सम्मान की भी योजना

रविवार को पलाश होटल में आयाेजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अकबर ने कहा कि आप यहां आए इससे पता चलता है कि आपको इस दिन की अहमियत पता है। उन्होंने मोदी सरकार के आने से पहले, चुनाव के दौरान और बाद की स्थितियों का जिक्र करते हुए कहा कि इन 4 सालों में मोदी देश की जनता को निराशा से आशा की ओर लेकर आए हैं। उन्होंने सुशासन की व्यवस्था बनाई है। देश की सुरक्षा को महत्व दिया है, देश की ओर आंख उठाकर देखने वालों को आज जवाब जरूर मिलता है। मोदी का मिशन है कि 2022 तक जब आजादी के 75 वर्ष पूरे हों, तो भारत से पूरी तरह गरीबी का श्राप समाप्त हो जाए। स्वच्छ भारत योजना स्वच्छता के साथ औरतों के सम्मान की भी योजना है। इस मौके पर स्वागत भाषण महापौर आलोक शर्मा ने दिया।सांसद आलोक संजर ने आभार प्रकट किया।

विपक्षियों पर भी साधा निशाना

एमजे अकबर ने कहा कि देश में पहली बार हुआ कि जो गरीब बैंक के अंदर घुसने की भी नहीं सोचते थे, ऐसे 30 करोड़ बिना पैसे वाले गरीबों के भी बैंक खाते खोले गए। इससे पहले की सरकार ने 1969 में बैंक का राष्ट्रीयकरण यह कहकर किया था कि गरीबों के लिए कर रहे हैं, लेकिन उनके लिए कुछ नहीं किया। एक समय के प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने खुद कहा था कि हम 1 रुपया दिल्ली से भेजते हैं, लेकिन आम आदमी तक पहुंचते-पहुंचते बीच में ही 85 पैसा गायब हो जाता है। इस व्यवस्था पर लगाम मोदी सरकार ने लगाई और डायरेक्ट बेनिफिट स्कीम शुरू की। इसमें गरीबों के बैंक खातों में सीधे सब्सिडी और अन्य योजनाओं का पैसा पहुंचने लगा। इससे सिस्टम में कसावट आई और योजनाओं के बीच में होने वाली चोरी रुकने से सरकार को 85 हजार करोड़ रुपये की बचत हुई। मुद्रा योजना से स्वरोजगार में मदद मिल रही है। जल्द ही विश्व की सबसे बड़ी योजना के रूप में देश में आयुष्मान भारत योजना लांच हो रही है। इससे आम नागरिकों को भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी।

भोपाल की सड़कें ही नहीं, दिल भी स्वच्छ

विदेश राज्यमंत्री ने स्वच्छता सर्वेक्षण में भोपाल शहर को लगातार दूसरी बार देश में दूसरा स्थान मिलने पर महापौर आलोक शर्मा को बधाई देते हुए कहा कि यहां की सड़कें ही नहीं, दिल भी स्वच्छ हैं। अकबर ने कहा कि मोदी सरकार ने जो योजनाएं शुरू की हैं, उन्हें अंजाम तक पहुंचाने के लिए उन्हें चार-पांच साल का और समय दीजिये। स्वागत भाषण में महापौर शर्मा ने प्रबुद्धजनों से शहर को पहले स्थान पर लाने के लिए मार्गदर्शन और सहयोग मांगा।

 

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved