महिला कार्यकर्ताओं को बूथ ड्यूटी के लिए तैयार कर रही है कांग्रेस

By Independent Mail | Last Updated: Jun 19 2018 5:21PM
महिला कार्यकर्ताओं को बूथ ड्यूटी के लिए तैयार कर रही है कांग्रेस

इंडिपेंडेंट मेल, भोपाल। विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं को बूथ की जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी कर रही है। इसके लिए संभाग, जिला और विधानसभा क्षेत्रों में ट्रेनिंग कैंप लगाये जाएंगे। पहला प्रशिक्षण शिविर भोपाल में आयोजित किया गया है जिसके लिए प्रदेशभर के पदाधिकारियों को बुलाया जा रहा है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधानसभा चुनाव में मतदान केंद्रों पर तैनात किए जाने वाले कार्यकर्ताओं की पहचान करने के लिए यह शिविर आयोजित कर रही है। इस सिलसिले में महिला कांग्रेस की एक बैठक 24 जून को होने जा रही है जिसमें महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी ओनिका मेहरोत्रा तथा पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ के शामिल होने की संभावना है।

विशेषज्ञ देंगे बूथ मैनेजमेंट के टिप्स

बैठक में महिला कांग्रेस के संभाग से लेकर विधानसभा स्तर तक के पदाधिकारियों को बुलाया गया है। इन्हें चुनाव में मतदान केंद्रों की जिम्मेदारी का प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण में विशेषज्ञों को बुलाया जा रहा है जो बूथ मैनेजमेंट के टिप्स देंगे। करीब एक महीने में प्रशिक्षण समाप्त करने का लक्ष्य है।

जनआशीर्वाद यात्रा के नाम पर होगा भाजपा का प्रचार

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एक बयान जारी कर भाजपा पर आरोप लगाया है कि जन आशीर्वाद यात्रा के नाम पर एक बार फिर जनता के पैसे को चुनावी साल में प्रचार-प्रसार में लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश पहले से ही एक लाख 60 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के कर्ज में डूबा हुआ है और कर्ज ले-लेकर प्रदेश की स्थिति दिन-ब-दिन खराब की जा रही है। कांग्रेस इस यात्रा को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत करेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने 13 साल के कार्यकाल में ऐसा कुछ नहीं किया जिसके लिए जनता उन्हें आशीर्वाद दे।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved