केरवा कोठी पर भाजपा महिला मोर्चा का हंगामा

By Independent Mail | Last Updated: Jun 24 2018 10:11PM
केरवा कोठी पर भाजपा महिला मोर्चा का हंगामा

इंडिपेंडेंट मेल, भोपाल। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और उनकी मां के बीच सामने आये पारिवारिक विवाद के बाद रविवार को भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने केरवा स्थित उनकी कोठी पर जाकर धरना प्रदर्शन किया। भाजपा महिला मोर्चा द्वारा इस विवाद को लेकर रविवार को भोपाल सहित प्रदेश के सभी संभागीय मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया गया। वहीं सोमवार को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर धरना दिया जाएगा। महिला मोर्चा की कार्यकर्ताएं सुबह लगभग 11 बजे केरवा डेम के पास स्थित केरवा कोठी पहुंचीं। यहां मुख्य द्वार के बाहर महिला कार्यकर्ताओं ने धरना दिया।

यह पारिवारिक मामला है इसे राजनीतिक रंग न दें

महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं ने नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के खिलाफ नारेबाजी की और कहा कि मां को सम्मान सहित घर में लेकर आओ। धरना प्रदर्शन के बाद महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं ने जुलूस भी निकाला। इसी बीच धरने की जानकारी लगते ही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह केरवा कोठी पहुंचे। यहां उन्होंने धरना दे रही कार्यकर्ताआें से कहा कि यह पारिवारिक मामला है। कृपया इसे राजनीतिक रंग न दें। उन्होंने पारिवारिक विवाद जल्द सुलझाने का आश्वासन भी महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं को दिया। लगभग दो घंटे धरने के बाद महिला मोर्चा कार्यकर्ता वहां से चली गर्इं।

यह है विवाद की वजह 

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और उनकी मां सरोज कुमारी के बीच विगत दिनों केरवा कोठी को लेकर विवाद सामने आया था। अजय सिंह की मां ने अदालत पहुंचकर अजय सिंह के खिलाफ पारिवारिक वाद दर्ज कराया है। सरोज कुमारी ने बयान दिया था कि उनके स्व. पति द्वारा बनवाई गई केरवा कोठी पर पूरी तरह से अजय सिंह ने कब्जा कर रखा है। मुझे वहां घुसने नहीं दिया जा रहा, जबकि मेरी इच्छा है कि जीवन के अंतिम वर्ष में यहीं गुजारूं। अजय सिंह की मां ने अदालत से केरवा कोठी में रहने का अधिकार मांगा है। अजय सिंह ने पारिवारिक मामले के कोर्ट में पहुंच जाने के बाद भाजपा पर षडयंत्र करने का आरोप लगाया था। इस आरोप के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने उन्हें मां को घर लाने और इलाज कराने की नसीहत दी थी। भाजपा के कई नेता और मंत्री भी इस मामले पर अजय सिंह पर कई आरोप लगा चुके हैं।

दोनों बंगलों पर बढ़ाई सुरक्षा 

बीजेपी के प्रदर्शन को देखते हुए नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के शिवाजी नगर स्थित सरकारी बंगले सी-19 एवं केरवा डैम के पास स्थित केरवा कोठी पर पुलिस ने पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात कर रखा था।

 

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved