'मामा' के बच्चों के मामा संजय सिंह कांग्रेस में शामिल

By Independent Mail | Last Updated: Nov 3 2018 9:26PM
'मामा' के बच्चों के मामा संजय सिंह कांग्रेस में शामिल

एजेंसी, नई दिल्ली, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की पत्नी साधना सिंह के भाई संजय सिंह ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। उन्होंने दिल्ली में कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। कहा जा रहा है कि संजय सिंह टिकट न मिलने की वजह से नाराज थे। लेकिन सूत्रों का कहना यह है कि शिवराज सिंह चौहान को कांग्रेस ने यह झटका रणनीति बनाकर दिया है। दरअसल, शुक्रवार को दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाने वाले कांग्रेस नेता प्रेमचंद गुड्डू भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्हें भाजपा में लाने के रणनीतिकार शिवराज सिंह चौहान और नरेंद्र सिंह तोमर थे, इसलिए दिग्विजय सिंह ने पर्दे के पीछे से सक्रिय होकर संजय सिंह को कांग्रेस में शामिल करा दिया।

कमलनाथ की तरीफ की

कांग्रेस में शामिल होते ही संजय ने कमलनाथ की जमकर की तारीफ की और शिवराज पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, अब मध्य प्रदेश को शिवराज की नहीं, कमलनाथ की जरूरत है। उन्होंने कहा कि शिवराज स्वयं को प्रदेश के बच्चों का मामा कहते हैं, लेकिन वह अपने बच्चों के मामा का भरोसा जीतने में नाकाम रहे। उन्होंने कहा कि कमलनाथ के नेतृत्व और छिंदवाड़ा के विकास से प्रभावित होकर वह कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

फायदा उठा सकते हैं शिवराज

शिवराज सिंह चौहान संजय सिंह के कांग्रेस में शामिल होने का राजनीतिक फायदा उठा सकते हैं। संजय टिकट न मिलने से नाराज थे। अब शिवराज यही कहेंगे कि भाजपा में परिवारवाद नहीं चलता। अगर चलता होता, तो संजय सिंह को टिकट दे दिया जाता।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved