कांग्रेस ने शांतिप्रिय हिन्दुओं को आतंकवाद से जोड़ा

By Independent Mail | Last Updated: Apr 2 2019 9:34PM
कांग्रेस ने शांतिप्रिय हिन्दुओं को आतंकवाद से जोड़ा

एजेंसी, वर्धा। हिन्दू आतंकवाद की शब्दावली को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को विपक्षी दल पर आरोप लगाया कि वह धर्म के शांतिप्रिय अनुयायियों को आतंकवाद से जोड़कर उनका अपमान कर रही है। महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए यहां एक जनसभा में मोदी ने कहा कि हिन्दू अब जाग चुका है और विपक्षी दल को दंडित करने का निर्णय लिया है। मोदी ने कहा कि उस पार्टी (कांग्रेस) के नेता अब बहुसंख्यक (हिन्दू) आबादी वाली सीटों से चुनाव लड़ने से डर रहे हैं। हालांकि, उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष का नाम नहीं लिया लेकिन माना जा रहा है कि उनका निशाना राहुल गांधी पर था। गांधी अपनी परंपरागत सीट अमेठी (उत्तर प्रदेश) के अलावा केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

जनता करेगी दंडित:

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने 'हिन्दू आतंकवाद' शब्द का प्रयोग कर देश के करोड़ों लोगों को कलंकित करने का प्रयास किया। आप बताएं, क्या आपको दुख नहीं हुआ था, जब आपने हिन्दू आतंकवाद शब्द सुना था? हजारों साल के इतिहास में क्या एक भी उदाहरण है जहां हिन्दू आतंकवाद में शामिल रहे हों?मोदी ने लोगों से सवाल किया कि क्या वह शांतिप्रिय हिन्दुओं को आतंकवाद से जोड़ने का पाप करने वाली कांग्रेस को माफ कर देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को भलीभांति पता है कि देश ने उसे दंडित करने का निर्णय लिया है।

पवार पर साधा निशाना:

राकांपा नेता शरद पवार पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि हवा के उल्टे रुख को भांप कर वह चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि राकांपा की बागडोर पवार के हाथों से फिसल रही है और वह पारिवारिक कलह में उलझे हुए हैं। पवार अपने ही भतीजे अजीत पवार के हाथों 'हिट विकेट' हो रहे हैं। उन्होंने पुलवामा आतंकवादी हमले और बालाकोट हवाई हमले को लेकर कांग्रेस तथा राकांपा पर सैनिकों के साहस पर सवाल उठाने और उनका अपमान करने का आरोप भी लगाया।

चुनाव नहीं लड़ने पर तंज:

मोदी ने कहा कि एक वक्त में पवार सोचते थे कि वह भारत के प्रधानमंत्री बन सकते हैं, लेकिन अब हालात को देखते हुए चुनाव तक नहीं लड़ रहे। उन्होंने कहा कि शरद पवार जी को भी पता है कि हवा किस तरफ बह रही है। इस बार जनता ने बड़े-बड़े तोपचियों को मैदान छोड़ने पर मजबूर कर दिया है। उन्होंने पवार पर किसानों की समस्याओं को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया।

'शौचालयों का चौकीदार' होने पर 'गर्व':

पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें 'शौचालयों का चौकीदार' होने पर 'गर्व' है। उन्होंने कहा कि 'कांग्रेस की गाली उनके लिए गहने की तरह है। कांग्रेस के एक नेता की कथित टिप्पणी में उनकी तुलना शौचालय के चौकीदार के साथ किए जाने का जिक्र करते हुए मोदी ने इससे राजनीतिक फायदा लेने की कोशिश की। उन्होंने दावा किया कि वह लाखों महिलाओं के स्वाभिमान व गरिमा के संरक्षक हैं, जो अपने घरों में शौचालय नहीं होने से शर्मिदगी का सामना करतीं थीं।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved