परफ्यूम खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

By Independent Mail | Last Updated: Sep 27 2018 10:20PM
परफ्यूम खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

परफ्यूम की महकती खुशबू के साथ-साथ आपका शरीर भी ताजगी से भर जाता है। जब हम बाजार में परफ्यूम खरीदने जाते हैं, तब सबसे पहले इस बात पर ध्यान देते हैं कि परफ्यूम की खुशबू से किसी प्रकार की कोई एलर्जी तो नहीं और अगर परफ्यूम के बारे में कोई खास जानकारी नहीं है तो उसके सैकड़ों विकल्प आपको दुविधा में डाल देते हैं। इसलिए परफ्यूम खरीदते समय यदि कुछ बातों का ध्यान दें, तो असमंजस की स्थिति में पड़े बिना आप आसानी से बेहतर परफ्यूम खरीद सकती हैं।

लॉन्ग लास्टिंग

एक्स्पर्ट्स की मानें तो परफ्यूम की बॉटल पर जहां लेबल लगा होता है, वहां ईडीपी और ईडीटी जैसे दो टर्म लिखे होते हैं। लॉन्ग लास्टिंग खुशबू के लिए ईडीपी वाले परफ्यूम के विकल्प बेहतर होते हैं।

यूं परखें परफ्यूम

किसी भी परफ्यूम को परखने के लिए सबसे पहले आप उसे किसी स्ट्रिप पर छिड़ककर सूंघें। उसके बाद ही अपनी बॉडी पर लगाकर ट्राई करें। अगर उसकी महक पांच से दस मिनट तक टिकती है, तो समझ लें कि यह परफ्यूम सही है।

अन्य बॉडी पॉर्ट्स पर भी ट्राई करें

फ्रेगरैंस को केवल कलाई पर छिड़क कर ही ना ट्राई करें। आप इन्हें उंगलियों या फिर हथेली पर भी आजमा सकती हैं। हथेली का पिछला हिस्सा इसके लिए ज्यादा मुफीद हाेता है।

परफ्यूम की खुशबू

परफ्यूम खरीदते समय उसकी खुशबू पर खास ध्यान दें। यदि उसकी स्ट्रॉन्ग खुशबू से इरिटेशन हो, तो ऐसा परफ्यूम कभी न खरीदें। हमेशा सुकून और प्यारा एहसास देने वाला परफ्यूम ही खरीदें।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved