करणी सेना ने सिनेमा हॉल में की तोड़फोड़, न्यायिक हिरासत में कार्यकर्ता

By Independent Mail | Last Updated: Jan 10 2018 2:45PM
करणी सेना ने सिनेमा हॉल में की तोड़फोड़, न्यायिक हिरासत में कार्यकर्ता

इंडिपेंडेंट मेल, कोटा। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का विरोध कर रहे करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने कोटा के एक सिनेमा हॉल में तोड़फोड़ की थी. संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार छह आरोपियों को 19 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. 

राजस्थान के कोटा में एक सिनेमा हॉल में तोड़फोड़ करने के सिलसिले में गिरफ्तार 6 आरोपियों को 16 से 19 नवम्बर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस ने बताया कि सिनेमा हॉल में तोड़फोड़ करने को लेकर हिरासत में लिए गए 8 लोगों में से 6 लोगों को 15 नवम्बर 2017 की देर रात गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि दो अन्य को पूछताछ के बाद रिहा कर दिया गया.

30 से 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

छह आरोपियों को गुरूवार दोपहर एक अदालत के सामने पेश किया गया, जहां से उन्हें 19 नवम्बर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में 30 से 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 

आपको बता दें कि गुमानपुरा पुलिस थाना क्षेत्र में आकाश मॉल में एक सिनेमा हॉल में मंगलवार को राजपूत करणी सेना के 50 से अधिक कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की. पुलिस को सिनेमा हॉल से कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बल का इस्तेमाल करना पड़ा था.

ये है मामला

- दरअसल, संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का विरोध कर रहे करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कोटा में हंगामा किया.

- करणी सेना के लोगों ने एरोड्रम सर्किल स्थित आकाश मॉल और वहां स्थित गोल्ड सिनेमा में तोड़फोड़ की.

- 15 से 20 कार्यकर्ता पहले ही शो के टिकट लेकर मॉल में पहुंच गए थे. इसके बाद 25 से अधिक कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए वहां पहुंचे और तोड़फोड़ शुरू कर दी. 

- उन्होंने टिकट विंडो पर तोड़फोड़ की और उसके बाद थर्ड फ्लोर पर गोल्ड सिनेमा के बाहर रिसेप्शन काउंटर, फ्रिज, कंप्यूटर तोड़ दिए. 

- मैनेजर, गार्ड और कर्मचारियों के साथ भी जमकर मारपीट की. पुलिस को जब इसका पता चला तो उन्होंने कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा.

- करीब 3 बजे कुछ कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए आकाश मॉल के गेट पर पहुंचे और वहां पुतला जलाकर प्रदर्शन करने लगे.  

- वहां गुमानपुरा सीआई अन्य जाब्ता तैनात था. दूसरी ओर कुछ कार्यकर्ता मूवी के टिकट लेकर अंदर चले गए. इसी दौरान 20 से 25 लोग दूसरी ओर से मॉल में घुसे. उन्होंने वहां तोड़फोड़ की.

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved