जेपीएससी पीटी रिजल्ट आउट, पास अभ्यर्थियों की संख्या हुई 34 हजार

By Independent Mail | Last Updated: Feb 11 2018 4:34PM
जेपीएससी पीटी रिजल्ट आउट, पास अभ्यर्थियों की संख्या हुई 34 हजार

इंडिपेंडेंट मेल, रांची। जेपीएससी ने पीटी परीक्षा के लिए फिर से रिजल्ट जारी कर दिया है। अब पीटी पास अभ्यर्थियों की संख्या 6 हजार से बढ़कर लगभग 34 हजार हो सकती है। नेतरहाट में कैबिनेट ब्रीफिंग में सुनील कुमार वर्णवाल ने इसकी पूरी जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब न्यूनतम मार्क्स लाने वाले सभी अभ्यर्थी पीटी की परीक्षा में पास माने जाएंगे। इससे पहले जारी रिजल्ट में लगभग 6 हजार अभ्यर्थियों  को पास घोषित किया गया था। रिजल्ट कैटेगरी के अनुसार तय किया गया है।

अभी तक कटऑफ जारी नहीं हुआ है। लेकिन जनरल के 40 प्रतिशत , पिछड़ा वर्ग का 36.5 प्रतिशत,  अत्यंत पिछड़ा वर्ग के 34 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं।  एसटी एससी और महिला के लिए 32 प्रतिशत आरक्षण तय किया गया है। इस पर गौर करें तो जिन लोगों ने भी न्यूनतम मार्क्स पार किया है, वे सभी मुख्य परीक्षा देने के लिए योग्य हो जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि छठी जेपीएससी के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन 29 जनवरी को ही किया जाना थ।. छात्र संघ और विधानसभा के बजट स़त्र के दौरान विधायको के हंगामा करने के बाद 24 जनवरी की शाम मुख्य परीक्षा कैंसिल होने का नोटिस जारी कर दिया गया था। भाजपा के विधायक राधाकृष्ण किशोर ने मुख्यमंत्री से जेपीएससी परीक्षा को लेकर स्थिति स्पष्ट करने को कहा था। जिसके बाद परीक्षा कैंसिल कर दी गई।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved