बुरुगुलीकेरा हत्याकांड की एसआईटी करेगी जांच

By Independent Mail | Last Updated: Jan 23 2020 11:39AM
बुरुगुलीकेरा हत्याकांड की एसआईटी करेगी जांच

 रांची  ,एजेंसी :. पश्चिम सिंहभूम जिले के गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलीकेरा गांव में सात ग्रामीणों की अगवा कर हत्या के मामले में राज्य सरकार ने एसआईटी जांच का आदेश दिया है. सीएम हेमंत सोरेनने इस सिलसिले में आलाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने इस हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी के गठन का आदेश दिया.

बैठक के बाद एडीजी ऑपरेशन मुरारी लाल मीना ने कहा कि बुरुगुलीकेरा हत्याकांड की जांच के लिए डीएसपी स्तर की एसआईटी का गठन होगा. दो गुटों की आपसी रंजिश के चलते यह घटना घटी है. इस मामले में पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है. सातों शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. फिलहाल घटना के पीछे पत्थलगड़ी की बात नहीं लग रही है.

चाईबासा एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि बुरुगुलीकेरा गांव में दो गुटों में वर्चस्व को लेकर विवाद हुआ था. पूर्व मुखियापति रणसी बूढ़ और उपमुखिया जेम्स बूढ़ के बीच वर्चस्व की लड़ाई में बीते 16 जनवरी को मृतकों ने आरोपियों के घर में तोड़फोड़ की थी. 17 जनवरी को दोनों गुटों के बीच इसको लेकर बैठक हुई. इसी बैठक से जेम्स बूढ़ समेत 7 लोगों को रणसी बूढ़ के समर्थकों ने अगवा कर लिया और हत्या कर दी. एसपी के मुताबिक इस मामले में दो प्राथमिकी दर्ज होगी. रणसी बूढ़ समेत तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है.

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved