लक्ष्य निर्धारित कर पूरी करें योजना

By Independent Mail | Last Updated: May 6 2018 8:57PM
लक्ष्य निर्धारित कर पूरी करें योजना

इंडिपेंडेंट मेल,जहानाबाद। समाहरणालय सभागार भवन में विभिन्न योजनाओं की बैठक हुई। मौके पर प्रमंडलीय आयुक्त जितेन्द्र श्रीवास्तव ने जिले में चल रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे एक महीने का लक्ष्य निर्धारित कर अपने विभाग में संबंधित योजनाओं की साप्ताहिक समीक्षा कर तेजी से कार्य करें।

इन योजनाओं की हुई समीक्षा

आयुक्त द्वारा आयोजित बैठक में कौशल योजना कार्यक्रम, बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, जहानाबाद जिले में ओ.डी.एफ.एवं शौचालय निर्माण की स्थिति, उत्पाद के अंतर्गत शराब की रिकवरी एवं उसका विनस्टीकरण, साम्प्रदायिक मामले में केस की स्थिति, आई.सी.डी.एस. भूमि विवाद की स्थिति सहित अन्य महत्वपूर्ण मामलों पर विचार करते हुए आवश्यक निर्देश दिये गये।

अधिकारियों को आमलोगों से सहयोग लेने का दिया निर्देश  

आयुक्त ने जहानाबाद जिले को जल्द-से-जल्द ओ.डी.एफ.घोषित करने हेतु सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी सहित जिला एवं अनुमंडल स्तरीय पदाधिकारियों, जन प्रतिनिधियों, बुद्धिजीवियों एवं आमजनो का सहयोग प्राप्त करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर आयुक्त ने मोदनगंज तथा रतनी फरीदपुर प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी पर ओ.डी.एफ. में सहयोग नहीं करने को लेकर कड़ी नाराजगी व्यक्त किया। उन्होंने यह भी कहा कि समप्रदायिक मामलों में कठोर कारवाई करने का निर्देश दिया। इस मामलें में जमानत एवं बाउंड तथा डाउन की सूची तैयार करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर जिला पदाधिकारी, आरक्षी अधीक्षक मनीष कुमार  सहित जिले के सभी वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved