पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर भड़के कांग्रेसी, किया प्रदर्शन

By Independent Mail | Last Updated: May 23 2018 5:10PM
पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर भड़के कांग्रेसी, किया प्रदर्शन

इंडिपेंडेंट मेल, भोपाल। देशभर में पेट्रोल-डीजल की आसमान छू रही कीमतों ने हाहाकार मचा दिया है। मध्यप्रदेश में पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर सियासत गरमाई हुईं है। कांग्रेस ने चुनाव से पहले सरकार को घेरने के तैयारी कर ली है। इसी कड़ी में बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता न्यू मार्केट स्थित नानके पेट्रोल पंप पर पहुंचे और जमकर हंगामा किया।

पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में शामिल किया जाए

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम शिवराज पर देश की जनता को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी की जा रही है। आम आदमी इस बढ़ोतरी के चलते परेशान हो रहा है। हमारी मांग है कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में शामिल किया जाए, ताकि जनता को इस महंगाई से राहत मिल सके। विरोध जताते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कार्यकर्ताओं के साथ नानके पेट्रोल पंप पर धरने पर बैठ गए। धरने पर बैठे कांग्रेसियों ने पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पर जनता को लूटने का आरोप लगाया है। कांग्रेसियों ने पेट्रोल डीजल की मूल्यवृद्धि वापस लेने की मांग की है।

भोपाल में 82 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल

गौरतलब है कि भोपाल में पेट्रोल मूल्य ने 82 रुपये का आकंड़ा छू लिया। मंगलवार को राजधानी में पेट्रोल के दाम 82.47 तक पहुंच गए, जबकि डीजल की कीमतें 71.66 रुपये तक पहुंच गईं। यह अब तक के सबसे अधिक दाम है। जिस तेजी से पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं, वह समय दूर नहीं जब पेट्रोल के दाम 100 रुपये तक पहुंचेंगे|। वहीं सरकार ने इस मामले को लेकर अब तक चुप्पी साध रखी है। पिछले दिनों सरकार ने राहत देते हुए वैट में मामूली कटौती की थी, लेकिन फिलवक्त सरकार कोई कटौती के मूड में नहीं है।

इंदौर में भी 100 स्थानों पर किया विरोध प्रदर्शन

भोपाल ही नहीं, प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल में मूल्य वृद्धि को लेकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। इंदौर में भी शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टंडन की अपील के बाद शहर में प्रदर्शन किया गया। हर विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल पंपों पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने बुधवार को 100 से अधिक जगह पर विरोध प्रदर्शन कर कांग्रेस के झंडे लहराए। कई जगह हस्ताक्षर अभियान भी कराए। कांग्रेसियों ने गुलाब की कलियां दीं और लोगों से कहा कि वे खुलकर पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्धि का विरोध कर इस महाआंदोलन में उनका साथ दें। इस आंदोलन में 5 हजार से अधिक कांग्रेसी बुधवार को पूरे इंदौर की सड़कों पर नजर आए।

राजमोहल्ला पेट्रोल पम्प पर चलाया हस्ताक्षर अभियान

राजमोहल्ला पेट्रोल पंप पर सुबह 10.30 बजे सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता जमा हो गए। कांग्रेसी योगेश गेंदर, नकुल पाटोदी, दीपक नागा, महेंद्र रघुवंशी आदि ने पहले उपभोक्ताओं से हस्ताक्षर करवाए, फिर उनसे पेट्रोल में होने वाली मूल्यवृद्धि के संबंध में चर्चा की। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अर्चना जायसवाल, प्रेम खड़ायता, कृपाशंकर शुक्ला, सुरेश मिंडा भी मौजूद थे।

 

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved