छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, पांच की मौत

By Independent Mail | Last Updated: Nov 8 2018 7:34PM
छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, पांच की मौत

इंडिपेंडेंट मेल, दंतेवाड़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा छत्तीसगढ़ में चुनाव अभियान प्रारंभ करने से ठीक एक दिन पहले गुरुवार को दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने भीषण हमला किया है, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। हमले में सीआईएसएफ का एक जवान शीद हुआ है, जबकि चार आम नागरिक मारे गए हैं। हमले में सीआईएसफ के दो जवान घायल भी हुए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के बचेली इलाके में एक मिनी बस को आईईडी ब्लास्ट से उड़ा दिया। बताया जा रहा है कि इस बस में सीआईएसएफ के सात जवान मौजूद थे। बस्तर के आईजी वी. सिन्हा ने बताया कि नक्सली चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। यह हमला इसीलिए किया गया है, लेकिन सुरक्षा बल डरेंगे नहीं। बता दें कि इससे पहले दंतेवाड़ा के ही अरनपुर थाना क्षेत्र में 30 अक्टूबर को नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक पत्रकार की मौत हो गई थी, जबकि दो जवान शहीद हो गए थे। उससे पहले बीजापुर में नक्सलियों के हमले में चार जवान शहीद हो गए थे।

पहले चरण का मतदान 12 को

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 12 नवंबर को होगी। पहले चरण में नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिलों और राजनांदगांव जिले की 18 सीटों के लिए मतदान होगा। दूसरे चरण में 72 सीटों के लिए 20 तारीख को मत डाले जाएंगे।

आज होंगी राहुल मोदी की रैलियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ में अपनी-अपनी पार्टियों के चुनाव अभियानों का आगाज करेंगे। माेदी जहां जगदलपुर में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे, वहीं राहुल गांधी के दौरे की शुरुआत राज्‍य के सीएम रमन सिंह के विधानसभा क्षेत्र राजनंदगांव से होगी। कांग्रेस ने यहां से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्‍ला को मैदान में उतारा है। मोदी का बस्तर में भी कार्यक्रम है। हालांकि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि मोदी वहां जाएंगे या नहीं।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved