नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में किया विस्फोट, दो जवान घायल

By Independent Mail | Last Updated: Nov 2 2018 11:30PM
नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में किया विस्फोट, दो जवान घायल

एजेंसी, रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया जिससे सीमा सुरक्षा बल के दो जवान घायल हो गए। कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया है। इस घटना में बीएसएफ की 35 वीं बटालियन के दो जवान घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के जवानों को कोयलीबेड़ा क्षेत्र में गश्त पर रवाना किया गया था। दल जब क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में दो जवानों को हल्की चोट आई है। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया और घायल जवानों को वहां से बाहर निकाला गया है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। राज्य में हो रहे विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने की घोषणा करने के साथ ही नक्सलियों ने अपनी गतिविधियां भी तेज कर दी हैं।

अक्टूबर में भी किये थे हमले

नक्सलियों ने 30 अक्टूबर को नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में पुलिस दल पर हमला कर दिया था। इस हमले में तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे तथा दूरदर्शन के एक कैमरामैन की मृत्यु हो गई थी। वहीं 27 अक्टूबर को नक्सलियों ने बीजापुर जिले के आवापल्ली थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ के बुलेट प्रुफ बंकर वाहन को विस्फोट में उड़ा दिया था। इस घटना में सीआरपीएफ के चार जवान शहीद हो गए थे तथा दो अन्य जवान घायल हो गए थे।

बीजापुर में मुठभेड़, नक्सली ढेर

जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। पुलिस ने तलाशी के दौरान एक रायफल बरामद की है। मारे गए नक्सली की पहचान फिलहाल नहीं हो पाई है। डीआईजी रतनलाल डांगी ने बताया कि मुठभेड़ डीआरजी और एसटीएफ के जवानों के साथ बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के कमकानार के जंगलों में हुई है। इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में नक्सल विरोधी अभियान तेज कर दिया गया है। गंगालूर से एसटीएफ व डीआरजी का संयुक्त दल गश्त सर्चिंग पर निकला था।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved