उपेंद्र कुशवाहा ने मोतिहारी क्षेत्र का टिकट बेचा

By Independent Mail | Last Updated: Mar 13 2019 1:51AM
उपेंद्र कुशवाहा ने मोतिहारी क्षेत्र का टिकट बेचा

एजेंसी, पटना। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि ने रालोसपा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर मोतिहारी लोकसभा क्षेत्र का टिकट नौ करोड़ रुपये में बेचने का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि बिहार में हुए विधानसभा चुनाव के समय से रालोसपा उनके ही पैसे पर चल रही है। उन्होंने कुशवाहा और उनके परिवार के अन्य सदस्यों को विदेश घुमाने का खुलासा भी किया। नागमणि ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में आस्था व्यक्त करते हुए कहा कि जल्द ही वे और रालोसपा से इस्तीफा दे चुके कई नेता जनता दल (युनाइटेड) में शामिल होंगे। नागमणि ने मंगलवार को कहा कि रालोसपा के 11 पदाधिकारियों के पार्टी छोड़ने की घोषणा करते हुए उनका स्वागत किया।

ये है पूरा मामला

इस दौरान उन्होंने रालोसपा के पूर्व महासचिव प्रदीप मिश्रा की उपस्थिति में कहा कि कुशवाहा ने पहले मोतिहारी सीट से प्रदीप मिश्रा को टिकट देने का आश्वासन दिया था। इस एवज में उन्होंने मिश्रा से 90 लाख रुपये भी लिए थे, लेकिन बाद में इस सीट का टिकट माधव आनंद को नौ करोड़ रुपये में बेच दिया। मिश्रा ने कहा कि उन्होंने 45-45 लाख के दो चेक दो किस्तों में कुशवाहा के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की नई दिल्ली स्थित पार्लियामेंट शाखा के खाते में जमा करवाए थे।

राजग 40 सीटें जीतेगी

नागमणि ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सभी 40 सीटें जीतेगी।उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक कार्यक्रम में भाग लेने के कारण नागमणि को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद उन्होंने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया था।

बीजद अकेले चुनाव लड़ेगी : नवीन पटनायक

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष एवं ओडिसा के मुख्यमंत्री नीवन पटनायक ने यहां मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी और लोकसभा व विधानसभा के चुनाव अपने दम पर लड़ेगी। पटनायक ने कहा कि हम खुद के दम पर चुनाव लड़ेंगे। जहां तक उम्मीदवारों के चयन की बात है, जीतने की क्षमता ही इसका पैमाना होगा। भाजपा और कांग्रेस ने इस बीच राज्य में विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने का काम शुरू कर दिया है।भाजपा के राज्य प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि उम्मीदवारों की सूची एक हफ्ते में जारी की जाएगी। इस कयास पर कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुरी से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं, उन्होंने कहा कि पार्टी का संसदीय बोर्ड इस संबंध में निर्णय लेगा। कांग्रेस यहां होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अपने उम्मीदवरों की घोषणा 18 मार्च को कर सकती है।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved