प्रधानमंत्री की विकास यात्रा से घबरा गए हैं विपक्ष के नेता: मंगल पांडेय

By Independent Mail | Last Updated: Feb 11 2019 12:04AM
प्रधानमंत्री की विकास यात्रा से घबरा गए हैं विपक्ष के नेता: मंगल पांडेय
  • बिहार के स्वास्थ्य मंत्री ने महागठबंधन पर साधा निशाना

एजेंसी, पटना। बिहार में एक बार फिर तय समय पर सीट शेयरिंग नहीं होने और नागमणि के रालोसपा से इस्तीफा देने पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने तथाकथित महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि महागठबंधन में सीटों का मामला तो नहीं सलट सका, महाघमासान जरूर मचने लगा है। मंगल पाण्डेय ने रविवार को कहा कि ऐसी स्थिति सिर्फ बिहार ही नहीं बल्कि झारखंड की भी है। बिहार में महागठबंधन में शामिल दलों के नेता जहां अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं, वहीं झारखंड में भी जेवीएम और वाम दल आखें तरेरने लगे हैं। मंगल पांडेय ने कहा कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर उनके नेता चुप्पी साधे हुए हैं। महागठबंधन में शामिल कांग्रेस और राजद नेता यह जानते हैं कि जिस दिन सीट शेयरिंग हुई उस दिन कांग्रेस और राजद का टूटना तय है।

राजद 20-22 सीटों पर जता रही दावेदारी

पांडेय ने कहा कि महागठबंधन में शामिल दल भले ही कांग्रेस और राजद पर सीटों को लेकर दबाव बना रहे हों, लेकिन अभी तक दोनों दलों में ही सीटों को लेकर समझौता नहीं हुआ है। हाल यह है कि कांग्रेस जहां 19-20 सीटों पर ताल ठोंक रही है, वहीं राजद भी 20-22 सीटों पर दावेदारी जता रहा है। इस स्थिति में सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में महागठबंधन का हश्र क्या होगा? मंगल पांडेय ने कहा कि यह सिर्फ नाम का महागठबंधन है, वास्तव में तो यह महामिलावट है जिसमें शामिल दल और विचारधारा तक का पता नहीं।

ख्याली पुलाव पका रहे विपक्ष के नेता

पांडेय ने कहा कि यही नहीं, इसके नेता का भी अता-पता नहीं है। खुद पर लटक रही तलवार से बचने के लिए बने महागठबंधन के नेताओं का सिर्फ एक ही लक्ष्य है कि देश से भाजपा भगाओ, लेकिन भाजपा भ्रष्टाचार भगाओ और देश को ऐसे नेताओं से बचाने के लक्ष्य पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विकास यात्रा से घबरा गए हैं। उनकी लोकप्रियता को ऐसे नेता पचा नहीं पा रहे हैं। इसलिए साथी तलाशने के लिए कभी पश्चिम तो कभी पूरब का भ्रमण कर ख्याली पुलाव पका रहे हैं।

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved