GPS कंपनी में ब्लॉस्ट के साथ भीषण आग 4 मौतें, 13 घायल

By Independent Mail | Last Updated: Feb 13 2018 6:34PM
GPS कंपनी में ब्लॉस्ट के साथ भीषण आग 4 मौतें, 13 घायल

इंडिपेंडेंट मेल, वडोदरा। शहर के नंदसरी जीआईडीसी में जंतुनाशक दवाई बनाने वाली जीएसपी क्राप साइंस् प्रा लि कंपनी में रविवार 21 जनवरी की सुबह 5.40 बजे तेज आवाज के साथ आग लग गई। इससे 4 कर्मचारियों की मौत हो गई और 13 घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फायर ब्रिगेड की टीम ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। कंपनी की तरफ से मृतकों के परिवारों को 35 लाख रुपए की सहायता दी गई है। 
 

बनाई जा रही थी जंतुनाशक दवाई
जीएसपी कंपनी के केमिकल प्लांट में शनिवार 20 जनवरी की रात जंतुनाशक दवाई बनाई जा रही थी। इस दौरान सुबह करीब 6 बजे एक्जिटेटेड लुब्रिकंट फिल्टर(साल्वेंट बेज मटिरियल्) में वैक्कुम प्रेशर बनने से बहुत ही तेज आवाज हुई। इससे टैंक में भरा हुआ मटेरियल बाहर आ गया और अन्य ज्वलनशील पदार्थ के साथ मिलने से विकराल आग में तब्दील हो गया। ब्लॉस्ट से दीवार पर दरार पड़ गई। उसके करीब के दो प्लांट के कांच टूट गए। आवाज सुनकर कर्मचारी वहां पहुंच गए, सभी ने आग बुझाने की कोशिश की। इस दौरान फायर ब्रिगेड की टीम भी वहां पहुंच गई, जिसने डेढ़ घंटे में आग पर काबू पा लिया। एफएसएल ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

20 KM तक सुनाई दी विस्फोट की आवाज
आग लगने के पहले विस्फाेट की आवाज को 20 किमी दूर तक सुना गया। फिर कंपनी के कांच टूटने शुरू हो गए। इससे लोगों को लगा कि कहीं भूकम्प तो नहीं आ गया। बाद में मिसिंग कर्मचारियों की तलाश की गई, तो पता चला कि 4 कर्मचारियों की मौत हो गई है और 13 झुलस गए हैं। झुलसे हुए लोगों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया।
 

image
Copyrights @ 2017 Independent NewsCorp (P) Ltd., Bhopal. All Right Reserved